ICC का कहना है, 2024 में होना वाली टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल ‘अब तक का सबसे जटिल’ है

ICC T20 world cup जो हर 2 साल मे आयोजित होता है।  2024 Icc t20 world cup संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप का कार्यक्रम अब तक का सबसे जटिल कार्यक्रम है।

ICC का कहना है, 2024 में होना वाली टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल 'अब तक का सबसे जटिल' है
ICC Men’s T20 World Cup 2024

ICC T20 world cup जो हर 2 साल मे आयोजित होता है।  2024 Icc t20 world cup संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप का कार्यक्रम अब तक का सबसे जटिल कार्यक्रम है।

ICC T 20 world cup जो कि 1 June से लेकर  29 June 2024 तक होना वाली है। टूर्नामेंट कि  2022 संस्करण में 16 से अधिक, रिकॉर्ड 20 टीमें शामिल होंगी, और ये टूर्नामेंट न्यूयॉर्क सहित पूरे उत्तरी अमेरिका में नौ स्थानों पर इसका आयोजन किया जाएगा, जहा 34,000 सीटों वाला nassau county international cricket stadium मे आयोजित किया जाएगा। ICC ने बुधवार को लॉन्ग आइलैंड मैदान को देखा और अनावरण किया कि 9 जून रविवार को होनी वाली आठ निर्धारित खेलों में से बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मुकाबले की मेजबानी करेगा कि यह स्टेडियम ड्रॉप-इन पिचों वाला होगा लेकिन फ्लडलाइट से सुसज्जित नहीं होगा।

ICC का कहना है, 2024 में होना वाली टी20 वर्ल्ड कप का शेड्यूल 'अब तक का सबसे जटिल' है

आईसीसी के प्रमुख क्रिस टेटली ने कहा, ” 2024 मे होनी वाली इस क्रिकेट सोमरूह को लेकर हम गवीर अपक्ष्य कर रहा है। हम सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित क्रिकेट मैच ला रहे हैं, जिसमें सबसे उत्सुकता से प्रतीक्षित क्रिकेट मैच भी शामिल होगा।” घटनाओं के बारे में, एक ऑनलाइन मीडिया मे बरी उत्साह से कहा।

“इसलिए मुझे उम्मीद है कि आयोजन स्थल उतशाह  से भरा रहेगा और मुझे उम्मीद है कि विश्व कप का माहौल अद्भुत होगा।

“हाँ, दिन का समय एक ऐसा कारक है जिसे हम ध्यान में रखते हैं। लेकिन हम जिस बारे में बात कर रहे हैं वह विश्व स्तरीय क्रिकेट है जिसमें दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अपनी बेस्ट पदरसन दिखाएगी और वे विश्व स्तरीय स्थल पर शानदार प्रदर्शन करने जा रहे हैं।”

1 जून को डलास में शुरू होनी वाली पहली गेम में पड़ोसी देश कनाडा से भिड़ेगा, जबकि कि वेस्टइंडीज गुयाना में पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा। और फाइनल का मैच ब्रिजटाउन, बारबाडोस में होगा।

टेटली ने कहा कि,  “मेरे अनुभव में इस टूर्नामेंट के लिए अब तक का सबसे जटिल मैच शेड्यूल तैयार किया गया है… मैचों की संख्या और टीमों की बेबस्थापना को लेकर शिन्तत है. जो अब तक का सबसे बड़ा टी20 विश्व कप है।”

नाश्ते के चैट शो में कहा

भारतीय वेबसाइटों ने उपमहाद्वीप के प्रशंसकों के अनुरूप मैचों का समय 1400 और 1600 GMT के बीच शुरू होने का समय निर्धारित किया है, लेकिन टेटली ने कहा कि उन्होंने अभी तक अपनी सिद्धांत कार्यक्रम को अंतिम रूप नहीं दिया है।

उन्होंने कहा, ”हमने अभी तक मैचों के शुरू होने का समय अभी तक जारी नहीं किया है।” अभी तक संयुक्त राज्य अमेरिका ने उद्घाटन खिताब पिछले साल जीता था। और प्रमाण किया कि टी20 फ्रेंचाइजी लीग, मेजर लीग खेल कर अपनी दल मजबुत की एक कंपनी जिसने दुनिया के कुछ सबसे प्रतिष्ठित स्थानों को डिजाइन किया है, जिन्होंने न्यूयॉर्क स्टेडियम को पॉपुलस द्वारा डिजाइन किया और साथ यांकी स्टेडियम और लंदन में टोटेनहम हॉटस्पर स्टेडियम भी शामिल हैं।

Leave a comment